Friday, May 24, 2024
HomeSportsपोल खोल: इस खिलाड़ी के कारण हुआ था 2017 का कोहली-कुंबले विवाद,...

पोल खोल: इस खिलाड़ी के कारण हुआ था 2017 का कोहली-कुंबले विवाद, बस इतनी सी थी वजह

नई दिल्ली। इंडियन टीम के कैप्टन कोहली और पूर्व भारतीय कोच अनिल कुंबले के बीच हुआ झगड़ा आज भी एक-एक क्रिकेट प्रेमी को याद है। विराट के साथ नाराजगी के उपरांत कुंबले ने कुछ समय में ही अपना कोच पद त्याग दिया था। परंतु कुछ ही लोग इस बात की जानकारी रखते हैं कि कोहली और कुंबले के बीच ये झगड़ा टीम में एक प्लेयर के के चयन के मुद्दे को लेकर हुआ था।

controversy between virat kohli and anil kumble

इस प्लेयर के लिए टकराए थे कुंबले और विराट

असल में कुंबले और विराट के बीच एक प्लेयर को लेकर झगड़ा हो गया था। असल में ये बवाल कुलदीप यादव के चयन को लेकर हुआ था। जानकारी के लिए बता दें कि ये मसला 2017 का है। इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच घरेलू श्रृंखला चल रही थी। ऑस्ट्रेलिया और इंडियन टीम के बीच सीरीज़ का चौथा मैच होना था तभी चोट लगने के उपरांत कोहली इस मुकाबले से बाहर हो गए। टीम सेलेक्शन के दौरान कुंबले ने कुलदीप यादव को टीम में सम्मिलित कर लिया था। ये बात कोहली को बिल्कुल पसन्द नहीं आई थी।

विराट इस प्लेयर को टीम में चाहते थे

वहीं इस मुकाबले के संबंध में आगे बात करें तो कुंबले ने कुलदीप को Team में जगह दी थी। कोहली चाहते थे कि इस मुकाबले में कुलदीप की जगह पर अमित मिश्रा को स्थान दिया जाए। कोहली को इसकी भनक तक नहीं थी कि कुंबले इस मुकाबले में कुलदीप को स्थान दे रहे हैं। इस बात से वो बहुत नाराज थे जिसके पश्चात उनकी कुंबले से बहस हो गई। कुंबले ने झगड़ा काफी बढ़ जाने के उपरांत स्वयं के पद से इस्तीफा दे दिया था।

धोनी को लेकर भी हुआ था विवाद

कुलदीप के अतिरिक्त धोनी को लेकर भी कुंबले और विराट में विवाद हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोहली का कहना था कि एमएस धोनी टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं इसलिए इस स्थिति में उन्हें ग्रेड-ए में नहीं सम्मिलित किया जाना चाहिए। हालांकि, कुंबले ऐसा कुछ नहीं करना चाहते थे। वहीं दूसरी ओर कुंबले अनुशासन के भी बहुत पक्के थे एवं विराट को ये बात भी बिल्कुल पसन्द नहीं थी।

दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी अगर आप इस तरह की और भी interesting stories रोज पढ़ना चाहते है तो हमें सब्स्क्राइब करना ना भूले, साथ ही अपने क्रिकेट प्रेमी दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेर करना न भूले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular