Sunday, May 26, 2024
HomeLifestyleसुंदर और स्मार्ट दिखने के लिए लाइफस्टाइल में आज ही कर लें...

सुंदर और स्मार्ट दिखने के लिए लाइफस्टाइल में आज ही कर लें ये बदलाव | Changed Lifestyle To Look Smart

आज के दौर में Changed Lifestyle के साथ स्टाइलिश, स्मार्ट, सुंदर दिखने की चाह किसको नहीं होती है। हर व्यक्ति सोचता है कि स्मार्ट कैसे दिखें। इसके लिए व्यक्ति कई उपाय करते हैं, जिससे कि वे भी स्मार्ट नजर आ सकें। कुछ व्यक्ति स्मार्ट दिखने के लिए काफी खर्चा करते हैं। वे महंगे क्लॉथ खरीदते हैं। इन सभी के अलावा, वह महंगे सौंदर्य प्रसाधनों का प्रयोग करते हैं। मगर इनकी ठीक नॉलेज न होने की वजह से वह स्टाइलिश नजर नहीं आ पाते है। आज, हम आप लोगों को बताने जा रहे है कि आप स्मार्ट, स्टाइलिश एवं खूबसूरत कैसे नजर आएंगे।

changed Lifestyle to look smart

चेहरे के लिए लाइफस्टाइल | Changed Lifestyle For Face Care

हम अपने फेस से जाने जाते हैं, अत: आप को स्टाइलिश, स्मार्ट, सुंदर और अच्छा दिखने के लिए अपने फेस का खास ख्याल रखना होगा। हमारे फेस की स्किन बहुत कोमल होती है, नहाने के साबुन को फेस पर लगाने से फेस तो दमकने लगता है मगर स्किन बेजान हो जाती है। इसलिए सबसे पहले तो आप अपने फेस पर साबुन न लगाया करें। साबुन के स्थान पर, आप लोगों को फेस के लिए बने स्पेशल सौंदर्य प्रसाधनों का प्रयोग करना चाहिए। फेस पर चमक लाने के लिए स्पेशल फेसवॉश बनाए जाते हैं, आप लोगों को इन्हें साबुन की जगह पर प्रयोग करना चाहिए। इन सौंदर्य प्रसाधनों का प्रयोग करने से पूर्व आप को कुछ बातों पर ध्यान देना होगा। हमारी फेस की स्किन दो तरह की होती है, एक ऑयली होती है एवं दूसरी ड्राई होती है, प्रोडक्ट लेने से पूर्व इन चीजों पर गौर रखें।

बालों के लिए लाइफस्टाइल | Changed Lifestyle For Hair Care

स्टाइलिश स्मार्ट एवं अच्छा दिखने को आपके लिए स्वयं के बालों का खास ख्याल रखना होगा। आपको Hair Care के लिए Changed Lifestyle अपनाना होगा। हेयर हमारी बॉडी का एक आवश्यक हिस्सा है। स्टाइलिश और स्मार्ट दिखने में हेयर महत्वपूर्ण स्थान रखते हैंं। आप सुंदर दिखने के लिए अलग-अलग तरह की हेयर स्टाइलिंग कराते हैं, परन्तु जब हेयर बेजान, सूखे एवं चमकहीन हो जाते हैं, तो आपकी स्टाइलिश एवं अच्छी छवि खत्म हो जाती है। हेयर को स्टाइलिश एवं अच्छा बनाने के लिए, आप लोगों को साबुन के स्थान पर स्पेशली बालों के लिए बने शैंपू का प्रयोग करना चाहिए। शैंपू हमारे बालों से गन्दगी को शीघ्रता से हटाता है एवं हमारे बालों को अच्छा बनाता है। बालों में ज्यादा चमक लाने के लिए आप कंडीशनर का उपयोग भी कर सकते हैं।

त्वचा के लिए लाइफस्टाइल | Changed Lifestyle For Skin Care

त्वचा हमारे शरीर का सबसे ज्यादा दिखाई देने वाला हिस्सा है। इसलिए स्मार्ट, स्टाइलिश एवं सुंदर दिखने को आपके लिए अपने शरीर की त्वचा का विशेष ध्यान रखना पड़ता है। आप अधिकतर तेज धूप में ऐसे ही चले जाते हैं, तेज़ धूप की वजह से आपकी बॉडी की स्किन प्रभावित होती है। आपकी स्किन ब्लैक हो जाती है। इसलिए तेज़ धूप से बचे रहने के लिए आपको सनस्क्रीन का प्रयोग करना चाहिए।

फैशन की समझ | Daily fashion Lifestyle

हां दोस्तों, जब हम लोग फैशन की अच्छी समझ रखते हैं, तो हम लोग स्टाइलिश, स्मार्ट नजर आते हैं। फैशन की नॉलेज के बगैर हम स्मार्ट नजर नहीं आएंगे। क्या आप जानते हो, लाखों पत्रिकाएं प्रतिदिन प्रकाशित होती हैं जो फैशन से सम्बंधित होती हैं। बहुत सी सुप्रसिद्ध कम्पनियां हैं जो फैशन वर्ल्ड में करोड़ों रुपए कमाती हैं, आप लोगों को उन मैगजीन को रीड करना होगा। आप लोगों को मैगजीन पढ़कर मॉडलिंग की नॉलेज प्राप्त हो जाएगी। उसके बाद आप इन पत्रिकाओं को फ़ॉलो कर सुंदर और स्टाइलिश दिख सकते है।

सुडौल शरीर | Changed Lifestyle For Good Body Posture

आपने यह लोकोक्ति इंग्लिश में सुनी होगी “First impression is the last impression” जी हाँ दोस्तों, किसी इंसान को फर्स्ट मीटिंग में दिखने वाला अपना बॉडी पोस्चर, उस इंसान की आँखों में सदैव के लिए बस जाता है। इसलिए, हमें स्टाइलिश, खूबसूरत, अच्छा और स्मार्ट बनने के लिए सबसे अपने बॉडी पोस्चर को ठीक करना होगा। यदि हमारा तन काफी पतला अथवा काफी मोटा है, तो हम लोग आकर्षक नहीं प्रतीत होंगे। बॉडी पोस्चर को ठीक करने एवं अपनी बॉडी को स्ट्रांग बनाने के लिए आप लोगों को फिजिकल हार्ड वर्क के साथ-साथ जिम में भी सम्मिलित होना होगा। अच्छे बॉडी पोस्चर के साथ क्लॉथ भी अच्छे लगते हैं।

हाव-भाव एवं चाल-ढाल | Changed Lifestyle For Attractive Body Movements

आप जानते होंगे ज्यादातर व्यक्ति हमारे शारीरिक हाव-भाव से अट्रैक्ट होते है। व्यक्ति हमारी बॉडी के हाव-भाव एवं चाल-ढाल को देखकर हमें चेक करते है, अत: व्यक्तियों की नजर में अच्छा एवं स्टाइलिश प्रतीत होने के लिए हमें अपनी बॉडी की लैंग्वेज एवं पर्सनालिटी पर काम कर इनको अच्छा करना होगा। तभी सभी लोग हमसे फ़र्स्ट मीटिंग में मिलकर ही हमारी ओर आकर्षित हो जाएंगे।

स्टाइलिश क्लॉथ की समझ | Daily Clothing Lifestyle

दोस्तों यदि स्टाइलिश क्लॉथ ख़रीदने के साथ साथ यदि आपका कपड़े पहनने का तरीका भी सही है तो ही आप स्टाइलिश, खूबसूरत और स्मार्ट नजर आ पाएंगे। ड्रेसिंग सेंस से मेरा अर्थ है कि हमारे क्लॉथ पहनने की समझ एवं सही कपड़ों की पसंद। इसके लिए आप कुछ इस तरह का Changed Lifestyle अपना सकते है। उदाहरण के तौर पर आप इस प्रकार के क्लॉथ खरीदते हैं जो आप पर अच्छे नहीं लगते एवं जिनका कलर आप पर अनुचित लगता। इसलिए, स्टाइलिश एवं स्मार्ट दिखने के लिए इस प्रकार के क्लॉथ चुनें जो आपकी बॉडी के मुताबिक हों एवं क्लॉथ का कलर आप पर सूट करता हो।

आशा करते हैं दोस्तों इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको अपने लाइफ़ स्टाइल को बदलने में बहुत मदद मिलेगी यदि आपको इस आर्टिकल से मदद मिलती है तो इसको अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिल्कुल न भूलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular