Wednesday, May 22, 2024
HomeNewsPolitical Newsअमित शाह ने कहा मुसलमानों के लिए आरक्षण संविधान के खिलाफ है

अमित शाह ने कहा मुसलमानों के लिए आरक्षण संविधान के खिलाफ है

amit shah at a rally in Nanded

भाजपा नेता ने नांदेड़ में एक रैली में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का मजाक उड़ाया और कहा मुसलमानों के लिए आरक्षण संविधान के खिलाफ है।

केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक रैली आयोजित की जिसमें लोगों को संबोधित करते समय गृह मंत्री अमित शाह ने बोला कि मुसलमानों के लिए आरक्षण संविधान के खिलाफ है। भाजपा विश्वास करती है कि मुसलमानों के लिए किसी तरह का आरक्षण नहीं होना चाहिए क्योंकि धर्म के आधार पर कोई भी आरक्षण संविधान में नहीं बताया गया है

अमित शाह का यह बयान उस समय बहुत महत्व रखता है जब महाराष्ट्र में धर्म संबंधी बहुत सारे झगड़े हो रहे हो। इसी दौरान पड़ोसी राज्य कर्नाटक में तत्कालीन भाजपा सरकार द्वारा ठीक विधानसभा चुनाव के पहले मुसलमानों के लिए कोटा खत्म कर दिया गया था।

पूर्व सहयोगी और शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा उद्धव ठाकरे को नांदेड के लोगों को बताना चाहिए कि मुसलमानों के लिए आरक्षण होना चाहिए या नहीं इसके साथ ही उन्होंने अयोध्या में तीन तलाक और राम मंदिर पर पूर्व मुख्यमंत्री के रुख पर भी सवाल उठाए, साथ ही उद्धव से पूछा शिवसेना की सहयोगी कांग्रेस वीर सावरकर का नाम इतिहास से हटाना चाहती है क्या आप इससे सहमत हैं।

शिवसेना में फूट के बारे में बताते हुए गृहमंत्री ने ठाकरे पर कटाक्ष किया और कहा शिवसैनिक आपको छोड़कर हमारे पास आए क्योंकि वह आप की राजनीति और विचारधारा से तंग आ चुके थे हम सभी जानते हैं कि असली शिवसेना कौन है उन्हें धनुष और बाण का चुनाव चिन्ह भी मिला है

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले नांदेड़ में अपनी पहली रैली में अमित शाह ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी पर भी कटाक्ष किया और राहुल गांधी की हाल में की गई संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा का जिक्र करते हुए कहा, “राहुल बाबा हमेशा विदेश जाना पसंद करते हैं और वहां जाकर सरकार की आलोचना करते हैं क्योंकि यहां उनकी बात कोई नहीं सुनता……. मोदी जी दुनिया में जहां भी जाते हैं हर कोई खुश होता है और उनका स्वागत करता है”

इसके साथ ही शाह ने कहा मोदी जी भारत का गौरव रहे हैं और हमारे पीएम की वजह से भारत में सभी क्षेत्रों में प्रगति की है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular