Friday, December 8, 2023
HomeNewsCelebs Gossipसालों से इस चीज को खाए बिना रह रही हैं हेमा मालिनी,...

सालों से इस चीज को खाए बिना रह रही हैं हेमा मालिनी, आप भी जानिए क्या है वजह

हेल्दी और खुशहाल लाइफ के लिए, एक नियमित डाइट और स्वस्थ जीवनशैली पर पूरा ध्यान देना बहुत जरूरी होता है, जिससे आप बढ़ती उम्र के बावजूद भी स्वस्थ रह सकते हैं। आज हम 75 साल की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की डाइट और लाइफस्टाइल से काफी कुछ सीख सकते हैं, यह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण भी है।

Hema Malini No Sugar Diet Secret

हेमा जी 75 साल की आयु में भी नियमित रूप से योग करती हैं, पैदल चलती हैं, डांस करती हैं, और इस तरह वे एक एक्टिव लाइफ जीने का आनंद उठा रहीं हैं। इसके साथ ही, हेमा जी अपनी डाइट का भी पूरा ध्यान रखती हैं, आपको बता दें कि वे एक पूर्ण रूप से शाकाहारी हैं और मांस-मछली जैसी चीजों का उनकी जिंदगी मे नाम भी नहीं हैं। अगर आप भी हमेशा स्वस्थ और फिट रहना चाहते हैं, तो आपको भी हेमा मालिनी के डाइट प्लान के बारे में जरूर जानना चाहिए।

हेमा मालिनी डाइट प्लान – Hema Malini Diet Plan

हेमा मालिनी अपनी ब्यूटी, फिगर और हेल्थ का ख्याल रखने के लिए रेगुलर डाइट प्लान को फॉलो करती हैं। वे सिर्फ वो ही चीज खाती हैं जो उनके वजन को न बढ़ने दे और उसमे ज्यादा कैलोरी न हो। उनका दिन गर्म पानी में नीबू का रस मिलाकर पीने से शुरू होता है, और वे सुबह के समय हैवी नाश्ता लेने की जगह आसान और स्वस्थ आहार का सेवन करती हैं। हेमा जी दिन में ज्यादातर फल और हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन ही करती हैं, जो कि पोषणयुक्त होती हैं और इनमें कैलोरी कि मात्रा भी काफी कम होती हैं। वे लगभग 20 साल से एक ही खास डाइट लेती आ रहीं हैं, जिसमें उन्होंने शुगर का सेवन बिल्कुल बंद कर रखा है।

Hema Malini No Sugar Diet

फिट रहने के लिए, हेमा मालिनी ने लगभग 20 वर्षों से शक्कर का सेवन तक नहीं किया है। वे अपनी चाय में भी शुगर की जगह गुड और शहद का इस्तेमाल करती हैं, ताकि हल्का मीठा स्वाद भी मिलता रहे, लेकिन शुगर से दूर रह सके। अगर आप भी अपने बढ़ते वजन को रोकना चाहते हैं, तो आपको भी शुगर से थोड़ी दूरी बना लेनी चाहिए। खासकर यदि आप पहले से ही (मधुमेह) डायबिटीज या दिल से जुड़ी किसी भी बीमारी से बच कर रहना चाहते हैं, तो डाइट से शुगर को बिल्कुल हटा लेना चाहिए। इस लो-कार्ब डाइट से आपको बहुत से फायदे होंगे। जो इस प्रकार है।

नो शुगर डाइट के लाभ – Benefits of No sugar Diet

  • डाइट में शुगर न लेने से वजन को नियंत्रित करने में मदद मिलती है, इससे आप हेल्दी बने रह सकते हैं।
  • नो शुगर डाइट से दांतों सुरक्षित रहते है और साथ-साथ आपका पूरी ओरल हेल्थ बेहतर होती है।
  • शुगर रहित डाइट से आपके हृदय और जिगर पर भी अच्छा असर होता है। वे पूरी तरह स्वस्थ बनें रहते है।
  • No sugar Diet से गर्दन का कालापन, कील, मुंहासे और त्वचा की सूजन आदि भी दूर हो सकते हैं।
  • नो शुगर डाइट से आपका डायबिटीज कंट्रोल में रहता है, और साथ ही आपको डिप्रेशन की समस्या से भी छुटकारा मिलता है।

इस तरह, हेमा मालिनी ने सालों से नो शुगर डाइट को फॉलो किया है। आपको बताया दें कि उन्होंने शुगर की बजाय शहद का ज्यादा उपयोग किया। यह जानकारी हमें बताती है कि शहद आपके स्वास्थ्य के लिए कितना महत्वपूर्ण हो सकता है। शहद का सेवन करके, आप खांसी, जुकाम, कमजोर इम्यूनिटी, वजन कमी, रक्तचाप, दिल की बीमारियों को भी कम कर सकते हैं।

हेमा मालिनी की यह नियमित और स्वस्थ डाइट उन्हें पूरे समय फिट और स्वस्थ रहने में मदद करती है। आपको बताया दें कि वे शुगर की जगह पर ज्यादातर शहद का उपयोग करती हैं। यह आपके पूरे शरीर के लिए फायदेमंद हो सकता है।शहद का सेवन करके, आप खांसी, जुकाम, कमजोर इम्यूनिटी, वजन कमी, रक्तचाप, दिल की बीमारियों को भी कम कर सकते हैं।

इस तरह से, हेमा मालिनी की हेल्दी डाइट और स्वस्थ जीवनशैली से हम सीख सकते हैं कि एक स्वस्थ जीवन जीने के लिए शुगर को पूरी तरह से छोड़ देना कितना महत्वपूर्ण हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular