Thursday, May 23, 2024
HomeNewsजानिए मरने के बाद भी कैसे लाखों कमा रहे हैं सिद्दू मूसे...

जानिए मरने के बाद भी कैसे लाखों कमा रहे हैं सिद्दू मूसे वाला

अभी हाल ही में सिद्धूमूसेवाला का जन्मदिन मनाया गया है एक ऐसा कलाकार जिस के गानों और उसकी मोहक आवाज ने करोड़ों लोगों के दिलों पर कब्जा कर रखा है अभी उनका नया ट्रैक आया ही जिसने सिर्फ 3 दिनों में 21 मिलीयन व्यूज इस तरह उन्होंने 1.68 मिलियन रुपए की कमाई कर ली।

मूसे वाला का असली नाम क्या है?

सिद्धू मूसे वाला एक ऐसे कलाकार जिनके गानों और आवाज ने लाखों लोगों के दिलों पर कब्जा कर रखा है 11 जून 1993 को पंजाब के मूसा गांव में पैदा हुए थे उन्हें मुख्य रूप से मूसे वाला के नाम से जाना जाता है। जबकि उनका असली नाम, जो बहुत ही कम लोगो को पता है वो शुभदीप सिंह सिद्धू है। दुर्भाग्य से 28 मई 2022 को सिद्दू मूसे वाला का 28 साल की उम्र में मर्डर कर दिया गया। उनकी मृत्यु के 1 वर्ष से अधिक समय बीत जाने के बावजूद भी मूसे वाला की विरासत और प्रभाव हमेशा की तरह ही बना हुआ है। आज भी सिद्दू मूसे वाला दुनियाभर के दर्शकों को लुभाए हुए हैं। साथ ही उनका इस क्षेत्र से धन अर्जित करना भी जारी है।

मरने के बाद भी कैसे लाखों कमा रहे है 

आज के इस डिजिटल युग में सिद्दू मूसे वाला जैसे कलाकारों को यूट्यूब जैसे प्लेटफार्म पर उनके वीडियो या गाना के व्यूज और उनकी पॉपुलरिटी के आधार पर रॉयल्टी मिलती है। यूट्यूब की पॉलिसी के अनुसार एक गाने को 10 लाख बार देखे जाने पर करीब 1000 डॉलर की कमाई होती है। जो लगभग 82445 रुपए के आसपास की रकम है। हाल ही में यूट्यूब पर उनका “मेरा ना” नाम से नया ट्रैक आया हैं। जिसे केवल 3 दिनों के अंदर 21 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। इस तरह से उनको लगभग 1.68 मिलियन रुपए की कमाई हुई है। अभी उनकी कमाई और भी बढ़ने के आसार हैं क्योंकि अभी यह उनके नए ट्रैक की सिर्फ शुरुआत ही है।

मूसे वाला को मिलती है इतनी रॉयल्टी 

कैलकुलेशन की जाए तो जानकारी मिलती है कि मूसे वाला ने अपने निधन के बाद अपने दूसरे गीतों के माध्यम से लगभग 5 मिलियन से अधिक की रॉयल्टी कमाई है जबकि मीडिया रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि मूसे वाला के निधन के बाद स्पॉटिफाई और विंक जैसे प्लेटफार्म ने विज्ञापनों के साथ-साथ मूसे वाला के गीतों से 20 मिलियन INR से अधिक की कमाई की है।

कितनी है मूसे वाला की कुल संपत्ति

रिपोर्ट के अनुसार मूसे वाला के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के समय उनकी कुल संपत्ति लगभग 1.14 बिलियन रुपए आंकी गई थी। इस कैलकुलेशन में उनकी लग्जरी कारों, उनकी पंजाब में स्थित संपत्तियों, ब्रांड एंडोर्समेंट और यूट्यूब रॉयल्टी से मिली आय को शामिल किया गया था।

एक शो के इतने रुपए लेते है मूसे वाला

पंजाबी सिंगर मूसे वाला की लाइव शो और संगीत कार्यक्रमों में बहुत डिमांड थी। इसलिए वह इनके लिए बहुत अधिक फीस चार्ज करते थे। वह एक शो के लिए लगभग 2 मिलियन से ज्यादा रुपए लेते थे। जबकि उनकी अकेले की फीस 2 लाख रुपए से ज्यादा थी। दुख की बात है कि उनका असामयिक निधन तब हुआ जब वह अपने कैरियर के चरम पर थे। इस तरह वे अपने साथ के लोगों में और अपने उत्साही प्रशंसकों के बीच एक शून्य छोड़ गए।

सिद्धू मूसे वाला के जन्मदिन पर हम लोगों ने उनकी असाधारण प्रतिभा, संगीत की दुनिया में उनकी योगदान और उनके गानों को एक बार फिर से याद किया है और प्रशंसकों के रूप में हम उनकी स्मृति का सम्मान करते हैं और उनकी उल्लेखनीय विरासत के लिए जश्न मनाते हैं जो हमारे दिल और दिमाग में हमेशा जिंदा रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular